news

कॉस्मेटिक पैकेजिंग में इको-इनोवेशन

March 15, 2019

पर्यावरण पर उत्पाद पैकेजिंग का प्रभाव वास्तविक और गंभीर है। सौंदर्य उद्योग, सौंदर्यशास्त्र पर जोर देने के साथ, ऐतिहासिक रूप से प्लास्टिक कचरे का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है जो अपघटन में 1000 साल तक का समय ले सकता है। शुक्र है, सब खो नहीं गया है। उपभोक्ताओं और कॉरपोरेट्स की एक नई पीढ़ी पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार पैकेजिंग के विकास का पोषण कर रही है। यहां कुछ उत्पाद हैं जो बेहतर कल के लिए इको-फ्रेंडली पैकेजिंग का चलन चला रहे हैं।

शीर्ष प्लेट, कवर और बेस सहित कॉम्पैक्ट के पूरे घटक को लिग्निन (लकड़ी के फाइबर), सेल्यूलोज और वनस्पति मोम से बना इकोवुड से पूरी तरह से बनाया गया है। प्राकृतिक लकड़ी के रूप में यह अद्वितीय कॉम्पैक्ट युग है और 120 डिग्री तक प्रतिरोध करने में सक्षम है। यह पूरी तरह से बायोडिग्रेडेबल है, जिसके परिणामस्वरूप पुनर्नवीनीकरण सामग्री सहित आमतौर पर उद्योग में उपयोग किए जाने वाले अन्य राल सामग्रियों की तुलना में बेहतर पदचिह्न हैं। Moroever, इसकी उत्पादन प्रक्रिया में ऊर्जा की कम खपत होती है।

चावल की भूसी के साथ पीएलए की बोतलों के साथ बोतल की आंतरिक परत पॉलीइथाइलीन (पीई) से बनी होती है, जबकि बाहरी परत चावल की भूसी और पॉलीएलैक्टिक एसिड (पीएलए) से होती है, जिससे तैयार उत्पाद को चावल की भूसी के रंग का प्राकृतिक भूरा रंग होता है।